बीकानेर में रैपिडो बाइक टैक्सी शुरु, 3 किलोमीटर का सफर महज 10 रुपए में

219
DSC_0365

बीकानेर, (समाचार सेवा)।  बीकानेर में रैपिडो बाइक टैक्सी शुरु, 3 किलोमीटर का सफर महज 10 रुपए में,बीकानेर में पर अब दस रुपए में तीन किलोमीटर का सफर तय किया जा सकेगा। इसके लिए रैपिडो एप्प पर हामी भरकर जहां खड़े होंगे वहां परिवहन का साथ पहुंचेगा जिसके माध्यम से बीकानेर के किसी भी स्थान पर आ और जा सकेंगे।

सोमवार 10 जून से बीकानेर में रैपिडो बाइक टैक्सी की सुविधा शुरू हो गई है। जो केवल दस रूपये में तीन किलोमीटर तक सफर तय करवाएगी। इस सुविधा का विधिवत् शुभारंभ मेयर नारायण चोपड़ा ने झण्डी दिखाकर किया। इस मौके पर सिटी हैड शिवांश डागा ने बताया कि रैपिडो की कांसेप्ट सिंगल यात्रियों के लिए किफायती, सुविधाजनक और उच्च गुणवत्ता वाली परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए है, विशेष रूप् से उन लोगों को जो दूर की यात्रा करने या कहीं जल्दी जाने की आवश्यकता है।

यह कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जिसे किसी परीक्षा के लिए देर हो रही हो या किसी आपात स्थिति किसी कार्यक्रम में पहुंचना हो, या अस्पताल जाना हो। ऐसे मामलों में, कार या बस की तुलना में बाइक तेजी से चलती है। हालांकि, हर किसी के पास एक बाइक नहीं हो सकती है या कोई चलाना भी नहीं जानता हो। इसी खासियत की वजह से रैपिडो सभी के लिए बेहतरीन है। डागा ने बताया कि उपयोगकर्ता को रैपिडो मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा और सवारी बुक करनी होगी।

एक राइडर, जिसे रैपिडो ‘कैप्टन’ के रूप में भी जाना जाता है, आएगा और आपको आपके स्थान से पिक और आपको अपने इच्छित गंतव्य पर छोड़ देगा। कंपनी अपने सभी कैप्टन और ग्राहकों के लिए शावर कैप और हेलमेट देने के साथ सड़क सुरक्षा नियमों पर बहुत जोर देती है। हर किसी के पास बाइक नहीं हो सकती है या कोई इसे चलाना भी नहीं जानता हो। उस समय रैपिडो आपके लिए उपलब्ध है, समय के साथ हमने छात्रों व पेशेवर लोगों को समय पर उनके स्थानों तक पहुंचाया है।

रैपिडो का उपयोग करके अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय एकल यात्री और पर्यटक कभी इससे लाभान्वित हुए है। जानकारी में रहे कि रैपिडो बैंगलोर की एक कंपनी है, जो दो पहिया वाहनों के मोबाइल एप्लिकेशन रेपिडो की बुकिंग के लिए प्रौद्योगिकी-आधारित सेवाएं प्रदान करती है।

रैपिडो दक्षिण भारत में व्यापक रूप से अपनी सेवाएं दे रहा है, और कंपनी धीरे-धीरे पूरे देश में अपनी पहुंच का बनाना चाहती है। रैपिडो बाइक्स ने वर्ष 2015 में अपना परिचालन शुरू किया और केवल 4 वर्षों में पूरे देश में अपनी सेवाओं का विस्तार किया। रैपिडो के पास इस समय देश के करीब 5,00,000 कैप्टन हैं, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं। रैपिडो अपने यात्रियों के साथ-साथ कप्तान का भी बहुत ध्यान रखता है।

रैपिडो के  पास एक दोहरी हेलमेट नीति है जहां हेलमेट कप्तान और यात्री की सुरक्षा के लिए दोनों को प्रदान किया जाता है।इसके साथ ही, यात्रियों को उनकी व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए शॉवर कैप प्रदान की जाती है।

ऐप में जीपीएस, लाइव ट्रैकिंग, एसओएस और लाइव चैट की सुविधा भी है।इसमें उपयोगकर्ताओं को अपने विश्वसनीय संपर्कों के साथ अपनी सवारी साझा करने का एक विकल्प है। इसके अलावा, रैपिडो के साथ सभी राइड्स का बीमा किया जाता है, आपका बीमा बाइक पर बैठते ही शुरू हो कर आपके गंतव्य स्थान पर पहुँचने तक होती हैं।

Samacharseva.in Best News portal of Bikaner Local News and Events नमस्कार साथियों, samacharseva.in न्यूज वेबसाइट बीकानेर (राजस्थान) से संचालित है। यह एक न्यूज ग्रुप है। इसके के लिये समाचार, फीचर, फोटो व वीडियो samacharseva@gmail.com तथा neerajjoshi74@gmail.com पर भेज सकते हैं। हमें 9251085009, 9521868060 पर कॉल कर सकते हैं, व्हाटस एप पर संदेश दे सकते हैं। एसएमएस भेज सकते हैं। साथ ही 0151-2970812 पर कॉल पर संपर्क कर सकते हैं अथवा अपना संदेश फैक्स कर सकते हैं। समाचार सेवा गुप का एक यूटयूब चैनल SAMACHAR SEVA भी है। हमारा फेसबुक पेज https://www.facebook.com/SamacharSevaBikaner है। लिंकड इन पेज https://www.linkedin.com/feed/?trk= है। टिवटर पेज https://twitter.com/neerajoshi है। गूगल प्लtस पेज https://plus.google.com/u/0/+SAMACHARSEVA है। इंस्‍टाग्राम पेज https://www.instagram.com/neerajjoshi_/ है।