परिवादी की तकलीफ से पुलिस को मिलती है ताकत : दिनेश एमएन

207
IGP BIKANER DINESH MN
IGP BIKANER DINESH MN

बीकानेर, (समाचार सेवा) परिवादी की तकलीफ से पुलिस को मिलती है ताकत : दिनेश एमएन। बीकानेर के नए आईजी दिनेश एमएन ने कहा कि पुलिस को उसकी सारी ताकत जनता के दुख, दर्द व तकलीफों से मिलती है।

dainik navjyoti bikaner 7 august 2018
dainik navjyoti bikaner 7 august 2018

इस ताकत का इस्तेमाल पुलिस अपराधियों का पीछा कर उनको सलाखों के पीछे पहुंचाने में तथा पीड़ित को राहत दिलाने में करते हैं। आईजी एमएन सोमवार को अपने कार्यालय में मीडिया से बात कर रहे थे।

उन्होंने जनता का दर्ज सुनने के बाद एक पुलिसकर्मी को जो जोश आता है उसी जोश का इस्तेमाल बदमाशों को पकड़ने तथा उनको सजा करवाने की दृढ इच्छा देता है।

आईजी ने कहा यदि कोई पुलिसवाला जनता की तकलीफ समझ रहा है तो समझा जा सकता है कि वह जनता का अच्छा सेवक है। इसके लिये पुलिस को संवेदनशील होना होगा।

आईजी दिनेश एमएन ने कहा कि उनकी प्राथमिकता अपराधों पर नियंत्रण तथा अपराधियों को उनके सही ठिकाने पर पहुंचाने की होगी।

* नये आईजी ने कार्यभारसंभालते ही दिए विशिष्ट कार्यशैली के संकेत

अपनी कार्यशैली से हमेशा चर्चा में रहने वाले भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी दिनेश एमएन ने सोमवार को बीकानेर में पुलिस महानिरीक्षक का कार्यभार संभालते ही संकेत दे दिए कि संभाग में अपराधियों को ही पुलिस का भय रहेगा, आम आदमी में पुलिस के प्रति भय दूर होगा।

सोमवार को शाम साढ़े चार बजे उन्होंने कार्यभार संभालने के बाद सबसे पहले मीडिया से मुलाकात की और कहा एक आम आदमी के लिए सबसे बड़ा अपराध तो वह है कि कोई थप्पड़ मारकर उसके 200 रुपये छीनकर ले जाए।

ghanshyam ji
vigyapan

जिसके साथ अपराध घटित होता है उसके लिए वही सबसे बड़ा अपराध है। उन्होंने कहा अपराध चाहे चम्बल में हो या यहां हो, अपराध अपराध ही है।

पुलिस की प्राथमिकता वही रहेगी कि आम आदमी के मन में यह धारणा पैदा की जाए कि वह अपने इलाके में सुरक्षित है।

अपराध होने के बाद सही चार्जशीट हो उसको सजा करानी हो वही हमारी बड़ी प्राथमिकता है। हम बातें हजार करें और काम कुछ भी न करें तो कुछ फायदा नहीं होगा।

 

हमारा काम ही हमारा ट्विटर, फेसबुक और मीडिया होगा – आईजी

सोशल मीडिय पर पुलिस के बारे में नकारात्मक खबरों के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब काम सही करेंगे तो सोशल मीडिया भी ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सकता।

हमारा काम ही हमारा फेसबुक होगा और वही हमारा ट्विटर होगा। सोशल मीडिया से फैलने वाली अफवाहों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा शहर में होने वाले आम तौर पर अपराधों के बारे में रेंज के पुलिस अधिकारियों से बात करके जानकारी लेंगे और जुए-सट्टे और अवैध खनन की वस्तुस्थिति पता कर कार्रवाई करेंगे।

आने वाले चुनाव के बारे में नए आईजी ने कहा हमारी प्राथमिकता फेयर तरीके से और शांतिपूर्ण चुनाव कराने की होगी।

उनके आने से पहले उनके नाम की चर्चा के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं मेरे नाम से कुछ नहीं होता। पूरी टीम काम करती है।

बीकानेर की टीम भी अच्छा काम करती है। लोकल अधिकारियों से चर्चा कर अपराध पर अंकुश लगाने का काम करेंगे।

Samacharseva.in Best News portal of Bikaner Local News and Events नमस्कार साथियों, samacharseva.in न्यूज वेबसाइट बीकानेर (राजस्थान) से संचालित है। यह एक न्यूज ग्रुप है। इसके के लिये समाचार, फीचर, फोटो व वीडियो samacharseva@gmail.com तथा neerajjoshi74@gmail.com पर भेज सकते हैं। हमें 9251085009, 9521868060 पर कॉल कर सकते हैं, व्हाटस एप पर संदेश दे सकते हैं। एसएमएस भेज सकते हैं। साथ ही 0151-2970812 पर कॉल पर संपर्क कर सकते हैं अथवा अपना संदेश फैक्स कर सकते हैं। समाचार सेवा गुप का एक यूटयूब चैनल SAMACHAR SEVA भी है। हमारा फेसबुक पेज https://www.facebook.com/SamacharSevaBikaner है। लिंकड इन पेज https://www.linkedin.com/feed/?trk= है। टिवटर पेज https://twitter.com/neerajoshi है। गूगल प्लtस पेज https://plus.google.com/u/0/+SAMACHARSEVA है। इंस्‍टाग्राम पेज https://www.instagram.com/neerajjoshi_/ है।