महापौर ने टेण्डर, कोटेशन जारी करने की वर्तमान प्रक्रिया पर लगाई रोक

0
sushila kanwar rajpurohit mahapour
sushila kanwar rajpurohit mahapour

बीकानेर, (samacharseva.in) महापौर ने टेण्डर, कोटेशन जारी करने की वर्तमान प्रक्रिया पर लगाई रोक, नगर निगम महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने नगर निगम में वर्तमान में चल रही टेण्डर व कोटेशन जारी करने की  प्रक्रिया पर रोक लगाने का आदेश दिया है।

Advertisements
ads

महापौर सोमवार को निगम परिसर में नगर निगम के निर्माण एवं विकास अनुभाग की बैठक को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने निगम की वर्तमान कार्यशैली पर प्रहार करते हुए कहा कि वर्तमान व्यवस्था में किस वार्ड में कितने टेण्डर व कोटेशन से कार्य करवाये जा रहे हैं, इसकी जानकारी ना तो संबंधित क्षेत्र के पार्षद हो होती है और ना ही वार्ड के निवासियों को।

Advertisements
LONGI

महापौर ने कहा कि ऐसे कार्य करना अनुचित है, जिसका किसी को कुछ पता ही नहीं चले। बैठक में महापौर ने नगर निगम बजट बैठक 4 फरवरी में लिये गए निर्णयों की अनुपालना में प्रत्येक वार्ड में 20-20 लाख रुपये के पैकेज आगामी 15 दिन में तैयार करने को कहा। उन्होंने सभी कनिष्ठ अभियंताओं को निर्देश दिये कि वे प्रत्येक वार्ड के पार्षद से मिलकर वार्ड में 20 लाख रुपये तक की लागत के कार्य के एस्टिमेट तैयार करें।

महापौर ने विधानसभा वार आपात स्थिति के लिये दो दो करोड के पैकेज बनाने को कहा।

उन्होंने कहा कि इस पैकेज से जो भी कार्य होगा उसमें महापौर से स्वीकृति लेनी होगी। बैठक में महापौर ने सभी टेण्डर निर्धारित समय को एक साथ जारी करने, पारदर्शिता के लिये टेंडर ऑनलाइन प्रकिया से करने, ठेकेदारों को समय पर भुगतान करने को भी कहा। महापौर ने शहर के सौन्दर्यकरण के लिये पॉयलट प्रोजेक्ट तैयार कनने को भी कहा। 

बैठक में नगर निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव, उपायुक्त पूर्व अर्चना व्यास, उपायुक्त पश्चिम जगमोहन हर्ष, अधीक्षण अभियंता ललित ओझा, मुख्य लेखाधिकारी गौरीशंकर रांकावत, अधिशाषी अभियंता पवन बंसल, सहायक अभियंता नजीर गौर, एईएन उपेन्द्र मीणा, जेईएन रामचन्द्र चौधरी, गीता यादव, सुमन सहारण, कनिष्ठ अभियंता संजीव दुबे, सहायक लेखाधिकारी गोपालदास शर्मा, कनिष्ठ लेखाकार रणजीत खुडिया उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here