लो आ गई उनकी याद वो नहीं आये…

38
PANCHNAMA - USHA JOSHI DAINIK NAVAJYOTI BIKANER (1)
PANCHNAMA - USHA JOSHI DAINIK NAVAJYOTI BIKANER

पंचनामा : उषा जोशी

* लो आ गई उनकी याद वो नहीं आये…

लो आ गई उनकी याद वो नहीं आये…,पिछले दो तीन हफ्तों से लॉयन के आने का इंतजार किया, नहीं आये, उनकी याद आती रही मगर वे खुद नहीं आये, हां आये भी होंगे तो चुपचाप आकर चले गए होंगे बस कयास ही लगा सकते हैं। अब सरकार ने जांगळ देश में चर्चित हो चुके लॉयन को यहां से खिसकाने का इंतजाम भी कर दिया।

लगता ऐसा है कि किक्रेट सटोरियों के दुश्मन नंबर वन बन चुके लॉयन साहब का विकट एक बाला की कहानी भर से उड़ गया। खैर, बड़े साहब आते तो कुछ बात भी करते मगर इस बारे में साहब ने तो बस महकमे में ही बचाव के घोड़े दौड़ाये और कामयाब भी रहे। जांगळ देश में बिना कुछ किसी को बताये साहब यहां से रुखसत भी हो गए।

नये लॉयन ने उनकी जगह भी ले ली। अब नया दिन, नई बात। पुराने साहब के किस्से साहब के साथ ही चले जाएं तो बेहतर। दिक्कत तो पुराने साहब के नाम पर दुकान चलाने वाले अधिनस्थ खाकीधारियों को हो रही है। नये सेटअप में नये लोगों की दुकान चलेगी। ये तो सरकारी खेल है। यह शो मस्ट गो ऑन की थीम पर चलता है। रंगमंच वही, नाटक भी वही बस किरदार बदलते रहते हैं।

* जरा सामने तो आओ छलिये..

जांगळ देश के शहरी इलाके के बड़े क्षेत्र के एक थाने के सिपाही की ऊंची पहुंच से थाने के इंचार्जजी भी अनभिज्ञ रहे। वैसे इस सिपाही का काम गाड़ी चलाना बताया गया मगर ये कलाकार तो थाने को ही चला रहा था। हाल में जब क्षेत्र में एक बाइक चोरी करने वाले गिरोह को दबोचा गया तो पहुंचे हुए सिपाही ने अपनी पहुंच का इस्तेमाल कर ऐसी तस्वीर मीडिया में चलवाई जिसमे उसका चेहरा सबसे अधिक साफ दिखाई दे।

मीडिया में तस्वीर देख थानेदारजी को अपने यहां चल रही सिपाहीजी की दुकान की जानकारी हुई। सुना है थानेदारजी ने जब अपने स्तर पर सिपाही की पहुंच की जांच पड़ताल करवाई तो पता चला कि इलाके में सिपाही का नेटवर्क बहुत तगड़ा है। एक आलाधिकारी जी उसे बेकअप देते रहे हैं। अब सिपाहीजी अपने ही महकमे की निगरानी में आ गए हैं। सहमे हुए है। आलाधिकारी भी उसकी कोई मदद नहीं कर पा रहे हैं। देखते हैं कहानी क्या मोड़ लाती है।

* दरोगा जी चोरी हो गई…

शहर में बाइक चोरी के गैंग पकड़ने व बाइक चोरी होने दोनों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। हर शहरी व ग्रामीण थाने ने अपने यहां बाइक चोरों की गैंग को पकड़ कर कई बाइक जब्त की है मगर उन थाना इलकों में भी बाइक चोरी का सिलसिला है कि टूट ही नहीं रहा है।

इधर बाइक चोरी के गैंग को पकड़ने की खबरें प्रकाशित होती हैं उधर बाइक चोरी की भी। कोई करे तो क्या करे। बाइक चोर तो अभय कमांड सेंटर के कैमरों में भी नहीं आ रहे हैं। दिन दहाड़े हमेशा उन्हीं इलाकों से लगातार बाइक चोरी हो रही है जहां पहले भी बाइक गायब होती आई है। गौर करे सरकार।

* पहले फीडबैक, फिर काम

जांगळ देश के नये लॉयन ने रविवार को ही पदभार ग्रहण किया है। सुना है साहब दफ्तर पहुंचते उससे पहले ही पता चला कि कार्यालय पर लहरा रहा तिरंगा तेज हवा के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। लॉयन ने कार्यभार ग्रहण करने से पहले तिरंगा बदलवाने के आदेश दिये।

कलमकारों से बातचीत में लॉयन ने रूटीन बातों के अलावा बस यही कहा कि पहले फीडबैक लूंगा फिर अभियान चलाकर अपराधियों को उनके ठिकाने पहुंचाया जाएगा। पुलिस को भी आम जन से अच्छा व्यवहार रखने की सीख दी जाएगी।

Samacharseva.in Best News portal of Bikaner Local News and Events नमस्कार साथियों, samacharseva.in न्यूज वेबसाइट बीकानेर (राजस्थान) से संचालित है। यह एक न्यूज ग्रुप है। इसके के लिये समाचार, फीचर, फोटो व वीडियो samacharseva@gmail.com तथा neerajjoshi74@gmail.com पर भेज सकते हैं। हमें 9251085009, 9521868060 पर कॉल कर सकते हैं, व्हाटस एप पर संदेश दे सकते हैं। एसएमएस भेज सकते हैं। साथ ही 0151-2970812 पर कॉल पर संपर्क कर सकते हैं अथवा अपना संदेश फैक्स कर सकते हैं। समाचार सेवा गुप का एक यूटयूब चैनल SAMACHAR SEVA भी है। हमारा फेसबुक पेज https://www.facebook.com/SamacharSevaBikaner है। लिंकड इन पेज https://www.linkedin.com/feed/?trk= है। टिवटर पेज https://twitter.com/neerajoshi है। गूगल प्लtस पेज https://plus.google.com/u/0/+SAMACHARSEVA है। इंस्‍टाग्राम पेज https://www.instagram.com/neerajjoshi_/ है।