बीकानेर में केबिनेट मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने लहराया तिरंगा

0
Cabinet Minister Dr. B. D. Kalla
In Bikaner Cabinet Minister Dr. B. D. Kalli waved the tricolor

बीकानेर, (samacharseva.in)। बीकानेर में केबिनेट मंत्री डॉ. बी. डी. कल्‍ला ने लहराया तिरंगा, केबिनेट मंत्री डॉ. बी. डी. कल्‍ला ने कहा कि हम सभी के लिए गणतंत्र दिवस केवल एक पर्व का ही नहीं बल्कि गौरव और सम्मान का दिन भी है।

डॉ. कल्‍ला रविवारक को बीकानेर के डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में 71 वां गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराने के बाद मुख्‍य समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने आमजन को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।

समारोह में डॉ. कल्ला ने जिला प्रशासन द्वारा प्रदत 64 कार्मिकों, अधिकारियों और स्वयं सेवी संस्थाओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। साथ ही नगर विकास न्यास द्वारा विभिन्न श्रेणी में उल्लेखनीय योगदान के लिए 18 लोगों को और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के 18 कार्मिकों को पुरस्कृत किया।

समारोह के दौरान डॉ. कल्ला ने स्वतंत्रता सेनानी स्व. झंवर लाल हर्ष की धर्म पत्नी को शॉल ओढाकर सम्मान किया। इससे पूर्व डॉ. कल्ला ने झण्डारोहण कर, परेड का निरीक्षण किया व मार्चपास्ट की सलामी ली।

समारोह में संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीना, आईजी बीकानेर रेंज जोस मोहन, जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम, जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा, नगर निगम आयुक्त प्रदीप के.गावंडे, एडीएम (सिटी) सुनीता चैधरी, जिला रसद अधिकारी यशवंत भाकर, नगर विकास न्यास सचिव मेघराज सिंह मीना, महापौर सुशीला कंवर, यशपाल गहलोत, जियाउर रहमान आरिफ सहित शहर के गणमान्य नागरिकों की गरिमामय उपस्थिति रही।

समारोह में राजकीय महारानी बालिका विद्यालय की 250 छात्राओं ने सामूहिक लोक नृत्य की,  शहर की 5 विद्यालयों की 450 बालिकाओं ने भारतीयम्, व्यायाम एवं 7 विद्यालयों के 330 विद्यार्थियों ने योगा का प्रदर्शन किया। राजस्थान पुलिस की महिलाओं कॉन्स्टेबल्स ने आत्मरक्षा का प्रदर्शन किया। 

35 विशेष बच्चों ने देशभक्ति गीत पर प्रस्तुति दी। शहर की 12 स्कूलों के 500 छात्र-छात्राओं ने सामुहिक व्यायाम का प्रदर्शन किया।  छोटे-छोटे बच्चों द्वारा किए गए प्रदर्शन पर स्टेडियम तालियों की गड़गडा़हट से गूंज उठा।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा निकाली गई झांकियों में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की झांकी को प्रथम, लोक सेवाएं एवं प्रशासिनक विभाग की झांकी को द्वितीय और नगर विकास न्यास की झांकी तृतीय स्थान पर रहीं। लोक सेवाएं एवं प्रशासनिक विभाग ने पहलीबार विभाग की विभिन्न योजनाओ पर आधारित झांकी निकाली गई थी, जो द्वितीय स्थान पर रही।

Advertisements
SAMACHAR SEVA TELEGRAM
Advertisements
ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here