दहेज नहीं मिला तो पत्नी को फांसी फंदे पर लटकाया!

dahej nahin mila to patnee ko phaansee phande par latakaaya!
dahej nahin mila to patnee ko phaansee phande par latakaaya!

बीकानेर, (समाचार सेवा)दहेज नहीं मिला तो पत्नी को फांसी फंदे पर लटकाया!, नयाशहर थाना पुलिस ने दहेज प्रताड़ना देकर पत्नी रश्मि की हत्या करने के आरोप में स्थानीय कृष्णा विहार कॉलोनी निवासी जितेन्द्र के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मृतका रश्मि के पिता मुरलीधर व्यास कॉलोनी निवासी गणेशलाल कुम्हार पुत्र भैरूंलाल ने सोमवार देर रात को दर्ज मामले में पुलिस को बताया कि उसकी पुत्री कृष्णा विहार कॉलोनी में अपने पति के साथ रहती थी।

परिवादी के अनुसार रश्मि का पति जितेन्द्र रश्मि को दहेज के लिये पीटता था। परेशान करता था। सोमवार को उसने रश्मि की या तो खुद हत्या कर उसके शव को फंदे पर लटका दिया अथवा जितेन्द्र की ज्यादतियों से तंग आकर रश्मि ने खुद फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली।

परिवादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 व 304बी के तहत मामला दर्ज किया है। जांच सीओ सिटी सुभाष शर्मा को सौंपी गई है।

विवाहिता का गला दबाकर फंदे पर लटकाने का आरोप

बीकानेर, (समाचार सेवा)बज्जू थाना पुलिस ने दहेज के लिये एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या करने व शव फंदे पर लटकाने के आरोप में एक महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। परिवादी ने बताया कि आरोपियों ने इस माह 18 अप्रेल को गांव बज्जू में उसकी बहन विमला को दहेज के लिये तंग परेशान किया।

बहिन का गला दबाकर उसे फंदे पर लटका दिया। परिवादी के अनुसार बाद में पीबीएम अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी बहिन विमला की सोमवार 26 अप्रैल को मौत हो गई।

पुलिस ने इस मामले में मृतका विमला के गांव गोड़ू निवासी पति श्याम, देवर सुशील, ससुर शंकरलाल धायल, मामा ससुर जोधाराम व जोधाराम की पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जांच सीओ कोलायत को सौंपी गई है।

सेना के ट्रक के नीचे आए युवक की मौत

बीकानेर, (समाचार सेवा)सदर थाना पुलिस ने लापरवाही से वाहन चलाने व गैर इरादतन हत्या करने के आरोप में आर्मी के एक ट्रक ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बीकानेर में शिवबाड़ी में रामदेवजी मंदिर के पास के निवासी 21 वर्षीय गोपी वाल्मीकि पुत्र दिनेश ने पुलिस को बताया कि सोमवार को दोपहर लगभग एक बजे वह अपने साथी सुरेन्द्र उर्फ कालूराम अपनी बाइक आरजे 07 जीएस 2865 पर सवार होकर म्यूजियम सर्किल की ओर जा रहे थे।

यहां साइड में खड़ा आर्मी का एक ट्रक सड़क की ओर आया। इससे हमारी बाइक का बैलेंस बिगड़ गया। बाइक ट्रक के अगले पहिये से टकरा गई और अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गई। परिवादी के अनुसार वह दुर्घटना के दौरान उछल गर दूर जा गिरा।

जबकि इस दुर्घटना में उसके साथी सुरेन्द्र उर्फ कालूराम की ट्रक के टायर की चपेट में आने से मौत हो गई। मामले की जांच एएसआई हनुमंत सिंह कर रहे हैं।

घर में घुसकर भाई को पीटा, बहन को जबरन साथ ले गए

बीकानेर, (समाचार सेवा)लूणकरनसर थाना पुलिस ने वार्ड 8 के एक घर में घुसकर मारपीट करने व घर की एक महिला सदस्य को जबरन अपने साथ ले जाने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

वार्ड 8 निवासी लक्ष्मण सोनी पुत्र दौलतराम ने सोमवार देर रात दर्ज मामले में पुलिस को बताया कि आरोपियों ने रविवार-सोमवार की आधीरात को उसके घर में घुसकर उसको पीटा तथा आरोपी उसकी बहिन को जबरदस्ती अपने साथ ले गए। साथ ले गए।

थानाधिकारी ने बताया कि इस मामले में राजासर गांव निवासी नीलकमल पुत्र कन्हैयालाल, राधेश्याम, गोरधन, छतरगढ़ निवासी ओमप्रकाश, गांव केलां निवासी भंवरराम के खिलाफ  आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच एएसआई बजरंगलाल को सौंपी गई है। मामले की जांच एएसआई बजरंगलाल को सौंपी गई है।