कांग्रेसी पार्षदों ने किया बिजली कंपनी खिलाफ प्रदर्शन

14BKN PH-4
14BKN PH-4

बीकानेर, (samacharseva.in)। कांग्रेसी पार्षदों ने किया बिजली कंपनी खिलाफ प्रदर्शन, बिजली कंपनी पर मनमानी का आरोप लगाते हुए  नगर निगम में कांग्रेस के पार्षदों ने मंगलवार को पवनपुरी में बीकेईसीएल कंपनी आॅफिस के बाहर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन करने वालों में प्रफ्फुल हटीला, मनोज नायक, अकरम छींपा, महेन्द्र बडगÞुजर, ताहिर हसन, फिरोज अब्बासी, रमजान कच्छावा, चेतना चौधरी, सत्तार, यूनुस अली, मुजीब उर रहमान आदि पार्षद व पार्षद प्रतिनिधि शामिल हुए। इन पार्षदों व उनके समर्थकों ने कंपनी प्रतिनिधियों के पुतले भी फूंके। प्रदर्शन का नेतृत्व नगर निगम में पूर्व नेता प्रतिपक्ष जावेद पड़िहार ने किया।

जुलुस के रूम में प्रदर्शन के लिये पहुंचे कांग्रेसी पार्षदों ने जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित कांग्रेस पार्षदों ने रोष जताते हुए कहा कि  बिजली कंपनी की मनमानी के चलते पूरे शहर में त्राही-त्राही मची हुई है। कंपनी के प्रतिनिधि और कर्मचारी रात के समय में चोरी-चुपके घरों के कनेक्शन काट रहे है जो कि उचित नहीं है। उन्होंने बताया कि सरकार के साथ बिजली कंपनी का एमोयू पूरी तरह से गलत हुआ है,जिसके आड़ में कंपनी आमजन को लूट रही है।

सामान्य घर का बिजली बिल 15 से 20 हजार रुपए का आ रहा है, जो कि कतई संभव ही नहीं है। इस लूटेरी बिजली कंपनी से आमजन को बचाने के लिए कांग्रेसी पार्षदों ने अभियान की शुरूआत की है।  इससे पूर्व बिजली कंपनी के विरोध प्रदर्शन के लिये पार्षदों ने सोमवार को जस्सूसर गेट के बाहर सीताराम कॉम्प्लेक्स बैठक की थी। बैठक में पार्षदों ने कहा कि कंपनी अपनी मनमानी कर रही है।

बैठक में पार्षद शिव शंकर बिस्सा, जावेद पडिहार, प्रफुल हटिला,  मनोज   मेघवाल, ताहिर हुसेन,  सत्तार,  रफीक मोहम्मद, सुशील गेदर, पारश मारू, सहजाद भुट्टा, चेतना चौधरी, अब्दुल वाहिद, जावेद नुसरत आरा, वाशिम खिलजी आदि कॉग्रेस पार्षद मौजूद रहे थे।

बीकानेर में विद्युत मीटरों की द्धि-स्तरीय जांच होगी

शहर में बिजली मीटरों व बिजली के अधिक बिलों को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच कलक्टर कुमार पाल गौतम ने जोधपुर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियन्ता को पायलट प्रोजेक्ट के तहत अधीक्षण अभियन्ता कुछ स्थानों पर बीकेईएसएल के मीटर के साथ एक दूसरा पायलट मीटर लगाने और दोनों मीटरों की रीडिंग की जांच करने को कहा है।

कलक्टर ने कहा कि अगर रीडिंग में अगर फर्क हो, तो इसकी रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत की जाए।  उन्होंने कहा कि वर्तमान में विभिन्न सामाजिक संगठनों और आमजन द्वारा बीकेईएसएल द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं के लिए लगाए गए मीटरों की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही है। ऐसे में इस संबंध में कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं से वसूल की गई राशि के संबंध में नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिए कि वह यह भी जांच करे कि गत दिनों कुछ उपभोक्ताओं के बिल में राशि बहुत ज्यादा आ गई थी और फिर विभिन्न स्तरों पर हुए प्रदर्शन और शिकायत के बाद कंपनी द्वारा उन बिलों में राशि कम कर दी गई थी। यह भी जांच करे कि राशि कम करने के पीछे क्या वजह रही।

उन प्रकरणों में कंपनी द्वारा किसी स्तर पर गलती की गई थी अथवा बिल की राशि कम करने में कोई गड़बड़ी की गई है।

Samacharseva.in Best News portal of Bikaner Local News and Events नमस्कार साथियों, samacharseva.in न्यूज वेबसाइट बीकानेर (राजस्थान) से संचालित है। यह एक न्यूज ग्रुप है। इसके के लिये समाचार, फीचर, फोटो व वीडियो samacharseva@gmail.com तथा neerajjoshi74@gmail.com पर भेज सकते हैं। हमें 9251085009, 9521868060 पर कॉल कर सकते हैं, व्हाटस एप पर संदेश दे सकते हैं। एसएमएस भेज सकते हैं। साथ ही 0151-2970812 पर कॉल पर संपर्क कर सकते हैं अथवा अपना संदेश फैक्स कर सकते हैं। समाचार सेवा गुप का एक यूटयूब चैनल SAMACHAR SEVA भी है। हमारा फेसबुक पेज https://www.facebook.com/SamacharSevaBikaner है। लिंकड इन पेज https://www.linkedin.com/feed/?trk= है। टिवटर पेज https://twitter.com/neerajoshi है। गूगल प्लtस पेज https://plus.google.com/u/0/+SAMACHARSEVA है। इंस्‍टाग्राम पेज https://www.instagram.com/neerajjoshi_/ है।