रेल बाईपास के लिये बजट दे केन्द्र सरकार – डॉ. कल्ला

Energy, Public Health Engineering Minister Dr. B. D. Kalla
Dr. B.D. Kalla was in conversation with the concerned officials including Collector Kumar Pal Gautam at the Circuit House after visiting the surrounding areas including Kotgate, Coal Gully on Wednesday night.

रेल फाटक समस्या के समाधान के लिए विचार विमर्श, डॉ. कल्ला ने किया निरीक्षण 

बीकानेर, (samacharseva.in)। रेल बाईपास के लिये बजट दे केन्‍द्र सरकार – डॉ. कल्‍ला, राज्‍य के ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने कहा कि बीकानेर रेल फाटक की समस्या के लिए बाईपास बनाने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार व रेल मंत्रालय की है।

हमारा यह प्रयास रहेगा की आने वाले बजट में भारत सरकार बीकानेर के इस रेलवे फाटक की समस्या के निदान के लिए रेल विभाग को आवश्यक बजट उपलब्ध करवा दें। डॉ. कल्‍ला बुधवार रात को कोटगेट, कोयला गली सहित आसपास के इलाके का दौरा करने के बाद सर्किट हाउस में कलक्टर कुमार पाल गौतम सहित संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे थे। 

डॉ. कल्ला  ने कहा कि शहर की रेल फाटक समस्‍या के समाधान के लिए राज्य सरकार स्तर पर भी प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए केन्‍द्र सरकार से तथा महाप्रबंधक रेल मंत्रालय से भी पृथक से बातचीत की जाएगी और बताया जाएगा कि आने वाले समय की मांग को ध्यान में रखते हुए रेल बाईपास पर गंभीरता से विचार कर शहर को इस समस्या से निजात दिलाएं।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जिस तरह की रेल मंत्रालय की योजना चल रही है आने वाले कुछ वर्षों में सभी रेल इंजन विद्युत से चलेंगे और सभी जगह डबल लाइन होगी।  ऐसी स्थिति में बीकानेर के कोटगेट के पास से निकलने वाला यह रेलवे ट्रैक फीजिबल भी नहीं रहेगा। विद्युत से चलने वाले इंजन की कंपन भी तेज होगी और यहां डबल लाइन भी नहीं निकल पाएगी।

 डॉ. कल्ला ने कलक्टर कुमार पाल गौतम से कहा कि रेल बाईपास की संभावना तलाशने के लिए प्रशासनिक स्तर पर मुख्य सचिव राजस्थान सरकार को भी पूरा तकमीना बनाकर दिया जाए ताकि वे उस पर आवश्यक कार्रवाई करते हुए रेल मंत्रालय को बीकानेर की समस्या के बारे में अपना प्रजेंटेशन दे सके। 

डॉ. कल्ला ने कहा कि 2 माह पूर्व भी मुख्य सचिव के निर्देश पर उच्च अधिकारियों के साथ एक बैठक की गई थी और जल्द ही बैठक कर इस बारे में आवश्यक निर्णय हो इस दिशा में तेजी से कार्य सरकार और प्रशासन स्तर पर किए जाएंगे।  ऊर्जा मंत्री  तथा वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने बुधवार रात को निरीक्षण भी कर संपूर्ण व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान कलक्टर कुमार गौतम,  न्यास सचिव मेघराज मीना सहित विभिन्न विभागों के अभियंता साथ थे।

Samacharseva.in Best News portal of Bikaner Local News and Events नमस्कार साथियों, samacharseva.in न्यूज वेबसाइट बीकानेर (राजस्थान) से संचालित है। यह एक न्यूज ग्रुप है। इसके के लिये समाचार, फीचर, फोटो व वीडियो samacharseva@gmail.com तथा neerajjoshi74@gmail.com पर भेज सकते हैं। हमें 9251085009, 9521868060 पर कॉल कर सकते हैं, व्हाटस एप पर संदेश दे सकते हैं। एसएमएस भेज सकते हैं। साथ ही 0151-2970812 पर कॉल पर संपर्क कर सकते हैं अथवा अपना संदेश फैक्स कर सकते हैं। समाचार सेवा गुप का एक यूटयूब चैनल SAMACHAR SEVA भी है। हमारा फेसबुक पेज https://www.facebook.com/SamacharSevaBikaner है। लिंकड इन पेज https://www.linkedin.com/feed/?trk= है। टिवटर पेज https://twitter.com/neerajoshi है। गूगल प्लtस पेज https://plus.google.com/u/0/+SAMACHARSEVA है। इंस्‍टाग्राम पेज https://www.instagram.com/neerajjoshi_/ है।