बिल्‍ली के भाग्‍य से छींका टूटा, पांचू थाना पुलिस की हुई वाहवाही

324
Rajasthan Police

उषा जोशी

बीकानेर। पांचू पुलिस ने बरामद किया 937 किलो डोडा, 4.5 केजी अफीम का दूध। इसे कहते हैं बिल्‍ली के भाग्‍य से छीका टूटना। पांचू थाना पुलिस की बुधवार को वाहवाही लिखी थी मिल गई। अगर एनडीपीएस में गिरफतार आरोपी मूल सिंह बीच रोही में ट्रक रोककर नींद नहीं लेता और पुलिस देखकर घबराता नहीं तो पांचू पुलिस आज हाथ ही मलती रह जाती।

हुआ यूं कि पांचू थानाधिकारी नवनीत सिंह ने बुधवार 6 जून की दोपहर को कोलायत से नोखा के बीच रोही जांगळू में एक खडे को देखकर पूछताछ करने के लिये पुलिस जाप्‍ते को भेजा। ट्रक के केबिन में एक व्‍यक्ति घोडे बेचकर सो रहा था।

पुलिसकर्मियों ने उसे आवाज देकर उठाया तो अपने सामने पुलिस देखकर ट्रक में सो रहे व्‍यक्ति की हवा खिसक गई। पुलिस वालों को देखकर उसने सोचार उसके काले कारोबार की पुलिस को भनक लग गई है इसलिये वह डरकर भागने लगा।

पुलिसकर्मियों ने उसे पकडा और मौके पर मौजूद थानाधिकारी नवनीत सिंह ने उससे भागने का कारण पूछा कि भाई तू हमें देखकर भाग क्‍यों रहा है।

तब पकडे गए युवक ने बताया कि उसके ट्रक में सीमेंट के कट़टों के नीचे अवैध डोडा पोस्त व अफीम दूध  रखा हुआ है।

थानेदार सिंह ने पकडे गए व्‍यक्ति को उसका नाम और पता पूछा तो उसने बताया कि वह बीकानेर में बज्‍जू क्षेत्र की पंचायत  माणकासर में भाटियों की ढाणी का निवासी मूल सिंह राजपूत पुत्र लूणसिंह उम्र 19 वर्ष का है।

आरोपी मूल सिंह की दी जानकारी पर पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक में सीमेंट के कट़टों के नीचे कट़टों में भरा हुआ 53 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्‍त तथा लगभग पांच किलोग्राम अफीम का दूध मिला।

जिसे पुलिस ने ट्रक के साथ ही जप्‍त कर लिया। पुलिस ने इस मामले में मूल सिंह को गिरफतार किया है तथा एनडीपीएस की धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। मामले की जांच आरपीएस बनवारीलाल करेंगे।

Samacharseva.in Best News portal of Bikaner Local News and Events नमस्कार साथियों, samacharseva.in न्यूज वेबसाइट बीकानेर (राजस्थान) से संचालित है। यह एक न्यूज ग्रुप है। इसके के लिये समाचार, फीचर, फोटो व वीडियो samacharseva@gmail.com तथा neerajjoshi74@gmail.com पर भेज सकते हैं। हमें 9251085009, 9521868060 पर कॉल कर सकते हैं, व्हाटस एप पर संदेश दे सकते हैं। एसएमएस भेज सकते हैं। साथ ही 0151-2970812 पर कॉल पर संपर्क कर सकते हैं अथवा अपना संदेश फैक्स कर सकते हैं। समाचार सेवा गुप का एक यूटयूब चैनल SAMACHAR SEVA भी है। हमारा फेसबुक पेज https://www.facebook.com/SamacharSevaBikaner है। लिंकड इन पेज https://www.linkedin.com/feed/?trk= है। टिवटर पेज https://twitter.com/neerajoshi है। गूगल प्लtस पेज https://plus.google.com/u/0/+SAMACHARSEVA है। इंस्‍टाग्राम पेज https://www.instagram.com/neerajjoshi_/ है।