बीकानेर 4 जनवरी 2021 की सुबह के वीडियो समाचार

Bikaner 4 January 2021 morning video news
Bikaner 4 January 2021 morning video news

धीरज जोशी, बीकानेर, (samacharseva.in) बीकानेर 4 जनवरी 2021 की सुबह के वीडियो समाचार, सोमवार 4 जनवरी 2021 को बीकानेर में सुबह-सुबह काफी आयोजन हुए। शहर के ज्‍योतिषाचार्यों ने ज्‍योतिष स्‍व. देव किराडू का याद किया। मंदिरों में आयोजन हुए तो कहीं पशुओं के चारे की व्‍यवस्‍था की गई।

छोटी काशी के रूप में विख्यात  बीकानेर  शहर में अनेक ऐसे मंदिर है जो रियासत कालीन हैं और  500 साल पुराने हैं। लखोटिया के चौक स्थित नरसिंह भगवान का मंदिर के स्थापना के 503वे स्थापना दिवश  पर मंदिर में लगाया छप्पन भोग लगाया गया। मंदिर को रंगीन रोशनी से सजाया गया।

बीकानेर छोटीकाशी धर्म धारा में धर्म के नाम पर लोग निस्वार्थ भाव से सेवा करते आ रहे हैं ऐसे में ही गंगा शहर सुजानदेसर रोड स्थित विनायक कॉलेज कॉलोनी में भक्त मंडली एवं सेवा भावना भक्तों की समिति ने 14 दिसंबर 2020 से 15 जनवरी 2021 तक गौ माता की कड़कड़ाती सर्दी में लगभग सवा कुंटल लापसी एवं श्वानों यानी कुत्तों के लिए गुलगुले बनाकर गाय माता और श्वानों को वितरित किए जाते हैं।

अलग-अलग मोहल्लों में अलग-अलग रोड़ों पर निस्वार्थ भावना की कामना से विनायक कॉलोनी के निवासियों द्वारा ऐसे अनेक आयोजन भी किए जाते हैं। संस्था के अध्यक्ष हीरालाल अग्रवाल ने बताया की संस्था अनेक धार्मिक आयोजन भी करती आ रही है।

लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर के सामने गणेश मंदिर के पास सत्संग भवन में  ओम वैदिक ज्योतिष शोध संस्थान के तत्वाधान मे वीख्यात वरिष्ठ पंडित ज्योतिष आचार्य देव कुमार जी किराडू को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

सभा में 2 मिनट का मौन रखकर उनके व्यक्तित्व कृतित्व पर चर्चा की गई। इस अवसर पर संस्था के संरक्षक बलदेव जोशी, संरक्षण अध्यक्ष गिरधरदास रंगा, एसके आचार्य, अविनाश व्यास, भंवरलाल, सतनारायण, मोहन, राम पुरोहित, दीनदयाल उपस्थित रहे।

पवनपुरी में ज्‍वैलर्स की दुकान से सोने-चांदी का सामान पार 

बीकानेर, (samacharseva.in)। पवनपुरी में ज्‍वैलर्स की दुकान से सोने-चांदी का सामान पार, व्‍यास कॉलोनी थाना क्षेत्र में पवनपुरी स्थित एक सोने चांदी की दुकान से अज्ञात चोर सोने चांदी के सामान पार कर ले गया।  

दुकान के मालिक श्रीकिशन सोनी पुत्र कन्‍हैयालाल सोनी ने रविवार दोपहर बाद दर्ज मामले में पुलिस को बताया कि उसका मकान पवनपुरी स्थित करणीनगर में बी-144 है। मकान के आगे ही उसकी सोने चांदी की दुकान है। 

परिवादी श्रीकशिन ने बताया कि अज्ञात चोर शनिवार 2 जनवरी की रात से रविवार 3 जनवरी को सुबह 11 बजे के बीच उसकी दुकान से सोने चांदी का सामान चुराकर चंपत हो गया। थानाधिकारी ने बताया कि अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जांच एएसआई सुगनचंद को को सौंपी गई है। 

सेना अस्‍पताल में इलाज के दौरान सैनिक की मौत 

बीकानेर, (samacharseva.in)। मिलट्री आयुध डिपो कानासर में तैनात सैनिक नायक गुरनाम सिंह की रविवार को इलाज के दौरान स्‍थानीय सैनिक अस्‍पताल में मौत हो गई। 

कानासर में तैनात सैनिक नायक राजेश कुमार ने रविार की रात लगभग पौन आठ बजे बीछवाल थाना पुलिस को रिपोर्ट करते हुए बताया कि सैनिक गुरनाम सिंह की तबियत खराब होने के कारण उसे मिलट्री अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था।

यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्‍होंने बताया कि नायक गुरनाम सिंह कानासर में तैनात था। उसका आर्मी नंबर 4557164 थ। वह सेना की 27 एफएडी में तैनात था। बीछवाल थाना अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच हैड कांस्‍टेबल ओम सिंह को दी गई है। 

उषा जोशीअपराध संवाददाता 7597514697ushajoshi0077@gmail.com 

डोली की बजाय अर्थी सजी नई दुल्‍हन की  

बीकानेर, (samacharseva.in)। जिस घर से नवविवाहित दुल्‍हन की डोली सजकर जानी थी अब वहां दुल्‍हन की अर्थी सजानी पड गई। कोतवाली थाना क्षेत्र के फारसों के चौक के निवासी महफूज अली की 20 वर्षीय पुत्री फरजाना का निकाह के बाद रविवार को विदाई का कार्यक्रम सदर थाना क्षेत्र स्थित सुभाषपुरा में चल रहा था।  इसी दौरान दुल्‍हन की तबियत बिगड गई। दुल्‍हन को तुरंत पीबीएम ले जाया गया। वहां चिकित्‍सकों ने उसे मरा हुआ घोषित कर दिया। दुल्‍हन की मौत की खबर परिजनों तक पहुंची तो शादी वाले घर में कोहराम मच गया।  सदर थानाधिकारी व प्रशिक्षु आरपीएस जरैनल सिंह ने मीडिया को बताया कि दुल्‍हन की मौत पर मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की है।  

उषा जोशीअपराध संवाददाता 7597514697ushajoshi0077@gmail.com 

जेल के प्रहरी को जेल में जर्दे की पुडिया ले जाते पकडा 

बीकानेर, (samacharseva.in)। जेल प्रशासन ने जेल के ही एक सिपाही चिमनलाल मीना को जेल में कैदियों के लिये जर्दे की पुडिया ले जाते हुए पकडा है। जेल अधीक्षक परमिन्‍दर सिंह ने मीडिया को बताया कि आरोपी जेल प्रहरी मीना के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

उषा जोशीअपराध संवाददाता 7597514697ushajoshi0077@gmail.com