भगवे की शान है नाथ समाज : भड़ाना

175
naath samaj bikaner
naath samaj bikaner

योगी सेना की बैठक में पहुंचे भडाना

बीकानेर, 30 सितंबर। भगवे की शान है नाथ समाज : भड़ाना, भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश भड़ाना ने कहा कि नाथ समाज हमेशा से भगवे की शान बनकर रहा है और हमेशा रहेगा।

भड़ाना रविवार को नत्थूसर बास स्थित गोरखनाथ मंदिर परिसर में योगी सेना की ओर से आयोजित नाथ समाज की सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि नाथ समाज ने सदैव भारतीय संस्कृति को जीवित रखा है और रखने का प्रयास किया है। भड़ाना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता-कार्यकर्ता सभी गुरु गोरख नाथजी के बताये मार्ग पर चलकर समाज सेवा के काम कर रहे हैं।

ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को नाथ समाज का सहयोग सदैव मिला है, यह कोई छुपी हुई बात नहीं है।

naath samaj bikaner-1
naath samaj bikaner-1

नाथ समाज की ओर से भड़ाना को स्थानीय समस्याओं के सौंपे गए ज्ञापन के बारे में भड़ाना ने कहा कि वे प्रदेश सरकार के सामने नाथ समाज की समस्याओं को रखकर जल्द से जल्द इनके निस्तारण के प्रयास करेंगे।

स्थानीय लोगों द्वारा दिये गए ज्ञापन में नाथ समाज की धर्मशालायें बनवाने, छात्रावास निर्माण करने तथा श्मशान भूमि उपलब्ध कराने की मांग की गई है।

समाज के लोगों ने बताया कि पूरे बीकानेर संभाग में नाथ समाज की एक भी धर्मशाला नहीं है। अनेक स्थानों पर छात्रावास नहीं है।

naath samaj bikaner-2
naath samaj bikaner-2

अनेक नाथ बाहुल्य इलाकों में  श्मशान भूमि उपलब्ध नहीं कराई गई है। बैठक में ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष भंवरलाल जांगिड़, शहर उपाध्यक्ष सी.आर.चौधरी, महामंत्री मदनलाल स्वामी,

योगी सेना से नाथ समाज के संभाग अध्यक्ष गौरीशंकर धारीवाल, जिलाध्यक्ष प्रकाश नाथ, शहर जिलाध्यक्ष नवरत्न नाथ, श्रीडूंगरगढ़ से राम प्रताप, पूगल से मदन, लूणकरणसर से नेतनाथ भादू,

बीकानेर बार एसोसिएशन अध्यक्ष संत नाथ योगी, चांद नाथ, देवीलाल नाथ, शेर नाथ, नारायण नाथ, गोवर्धन नाथ, ओम नाथ, किशन नाथ, प्रकाश नाथ, लाल नाथ आदि ने भी अपने विचार रखे।

Samacharseva.in Best News portal of Bikaner Local News and Events नमस्कार साथियों, samacharseva.in न्यूज वेबसाइट बीकानेर (राजस्थान) से संचालित है। यह एक न्यूज ग्रुप है। इसके के लिये समाचार, फीचर, फोटो व वीडियो samacharseva@gmail.com तथा neerajjoshi74@gmail.com पर भेज सकते हैं। हमें 9251085009, 9521868060 पर कॉल कर सकते हैं, व्हाटस एप पर संदेश दे सकते हैं। एसएमएस भेज सकते हैं। साथ ही 0151-2970812 पर कॉल पर संपर्क कर सकते हैं अथवा अपना संदेश फैक्स कर सकते हैं। समाचार सेवा गुप का एक यूटयूब चैनल SAMACHAR SEVA भी है। हमारा फेसबुक पेज https://www.facebook.com/SamacharSevaBikaner है। लिंकड इन पेज https://www.linkedin.com/feed/?trk= है। टिवटर पेज https://twitter.com/neerajoshi है। गूगल प्लtस पेज https://plus.google.com/u/0/+SAMACHARSEVA है। इंस्‍टाग्राम पेज https://www.instagram.com/neerajjoshi_/ है।