एसीबी ने बीकानेर में बिजली कंपनी के फील्ड इंजीनियर व उसके सहयोगी को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते दबोचा

ACB arrested bribe of one lakh rupees for field engineer and his associate of power company in Bikaner
ACB arrested bribe of one lakh rupees for field engineer and his associate of power company in Bikaner

बीकानेर, 07 जनवरी। एसीबी ने बीकानेर में बिजली कंपनी के फील्ड इंजीनियर व उसके सहयोगी को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते दबोचा, भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार को बीकानेर में बीकानेर इलेक्ट्रिीसिटी सप्लाई लिमिटेड (बीकेईएसएल) के फील्ड इंजीनियर नारायण व्यास व उसके सहयोगी कन्हैयालाल को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

फील्ड इंजीनियर नारायण व्यास ने यह राशि बीकानेर में रानी बाजार औधोगिक क्षेत्र स्थित नागार्जुन रसायन शाला के संचालक अशोक गहलोत के खिलाफ हुई विजिलेंस कमेटी रिपोर्ट की 28 लाख रुपये की राशि कम कर देने की एवज में मांग कर ली थी।

इस मामले में नागार्जुन रसायन शाला के संचालक अशोक गहलोत ने बिजली कंपनी के घूसखोर इंजीनियर की शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से कर दी। ब्यूरो के अधिकारियों ने शिकायत का सत्यापन करने के बाद गुरुवार को परिवादी को एक लाख रुपये रिश्वत राशि लेकर आरोपियों के पास भेजा।

आरोपी फील्ड इंजीनियर नारायण व्यास व उसके साथी कन्हैयालाल ने रिश्वत की यह राशि जैसे ही परिवादी के पास से ली, ब्यूरो अधिकारियों में एसीबी के पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार ने आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ लिया।

परिवादी ने एसीबी को बताया था कि आरोपी फील्ड इंजीनियर नारायण व्यास  ने विजिलेन्स रिपोर्ट में आई उसकी राशि 28 लाख रुपये को कम करने की एवज में 1.20 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

उषा जोशी, अपराध संवाददाता 7597514697, ushajoshi0077@gmail.com