बीकानेर में 2216 हुए कोरोना संक्रमित

2216 corona infected in Bikaner

बीकानेर, (samacharseva.in)। बीकानेर में 2216 हुए कोरोना संक्रमित, मंगलवारको जिले में कोरोना संक्रमितों की पहली जांच में 14 रोगी कोरोना पॉजिटिव बनाये गए हैं। बीकानेर में कोरोना मरीजों का आंकडा मंगलवार दोपहर डेढ बजे तक बढकर 2216 तक पहुंच गया है।सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि मंगलवार को 14 नए मरीज मुक्‍ताप्रसाद कॉलोनी, सुभाषपुरा, रामपुरा बस्‍ती, सुथारों की बडी गुवाड, लालाणी व्‍यासों का चौक, जस्‍सूसर गेट, पाबूबारी, ब्रहमपुरी चौक, बिस्‍सों का चौक, गीता रामायण पाठशाला के पास, आकाशनदी बारह गुवाड चौक, कडवा वाली गली बारह गुवाड से सामने आए हैं।

यहां अब तक 51 लोग कोरोना संक्रमण के कारण मौत का शिकार हो चुके हैं। जिले में अब तक 71 हजार 857 लोगों के सैम्‍पल जांच हेतु लिये जा चुके हैं। साथ ही अब तक तक 1559 कोरोना संक्रमित मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं।

 आप जी हां आप, कब थामोगे कोरोना संक्रमितों की बढ़ती  गिनती

बीकानेर, (samacharseva.in)कोरोना संक्रमितों का आंकडा ना ही किक्रेट का कोई स्‍कोर है और ना ही कोई सेन्‍सेक्‍स जिसे जानने से हम उत्‍साहित या उदास हो, कोरोना के बढते आंकडे हमारी यानी जनता की असफलता तथा अपने और अपने देश के प्रति कम होते प्रेम का प्रतीक हैं। इस बुराई से बचना होगा। देश से प्रेम करना होगा। बीकानेर में भी कोरोना संक्रमण घर घर पांव पसार चुका है।

अगस्‍त के महीने के महिलाओं के प्रमुख तीज-त्‍योहार और प्रस्‍तावित मेले-मगरिये इस गिनती को कहां तक पहुंचायेंगे यह भविष्‍य के गर्भ में हैं। यदि प्रमुख्‍य त्‍योहारों, धार्मिक मेलों-मगरियों में सावधानी रखी जाए तो समस्‍या को कुछ हद तक नियंत्रित किया जा सकता है। ये सब बातें आकडों के हिसाब से देखने की अब आदत हो चुकी है। हर दिन सुबह उठने से लेकर रात सोने तक बस यही जानने को उत्‍सुक रहते हैं कि कोरोना संक्रमितों का आंकडा आज कहा तक पहुंचा।

हालांकि यदि आंकडे जानने के उत्‍सुक लोग आंकडों को थामने के काम में भी सुबह से रात तक जुट जाएं तो इस बिमारी को शहर से भगाने में अधिक समय नहीं लगेगा। अब जब हर गली हर नुक्‍कड पर कोरोना वायरस की पहुंच हो चुकी है तो बेहतर तो यही होगा कि अब सब सतर्क हो जाएं। पहले तमाशबीन बनने तथा बाद में कोरोना संक्रमित होने दोनों ही स्थितियां आज के दौर में खतरनाक हैं। यदि आप तमाशबीन बने रहे तो कोरोना आपको और आपके परिजनों को भी घेरने में कोई समय नहीं गवायेंगा।

आज मंगलवार 4 अगस्‍त को कितने मरीज कोरोना संक्रमित हुए इसकी जानकारी पाने की  उत्‍सुकता की बजाय आप अपने आसपास के वातावरण को कैसे साफ रख सकते हैं कैसे कोरोना को अपने से दूर रख सकते हैं इस पर विचार करेंगे तो संभव है हम जल्‍द ही ऐसे दौर में पहुंच जाएंगे जहां नये आंकडे पाने की उत्‍सुकता की कोई आवश्‍यकता नहीं रहेगी।