संगीता माहेश्वरी राष्‍ट्रीय  नारी शक्ति गौरव अवॉर्ड से होंंगी सम्मानित

sangeeta maheshwari

बीकानेरबीकानेर निवासी कलाकार संगीता माहेश्वरी को 21 जून को जयपुर में चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स सभागार में राष्‍ट्रीय नारी शक्ति गौरव अवॉर्ड 2018 से सम्मानित किया जाएगा।

यह समारोह महात्मा फुले ब्रिगेड एवं सावित्री बाई राष्‍ट्रीय जागृति मंच की और से आयोजित किया जाएगा।

ब्रिगेड एवं मंच की प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट ललिता संजीव महरवाल ने बताया कि समारोह देश की प्रथम महिला शिक्षिका सावित्री बाई फुले एवं महात्मा ज्योतिब फुले को समर्पित है।

समारोह में देश-प्रदेश की 51 महिला शख्सियतो को राष्‍ट्रीय नारी शक्ति गौरव अवॉर्ड 2018 से नवाजा जायेगा।

जिन्होंने शिक्षा, साहित्य, कला, समाज सेवा, राजनीति और पत्रकारिता के माध्यम से समाज को एक नई दिशा प्रदत्त की है तथा नारी शक्ति के रुप में अपनी पहचान बनाई है।

तय समय पर पूरे हों बीएडीपी के काम  

बीकानेर खाजूवाला पंचायत समिति के लोगों ने विकास अधिकारी को पत्र भेजकर सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम बीएडीपी के सभी कार्य तय समय पर संपन्‍न करवाने की मांग की है। नागरिकों की ओर से भेजे गए इस पत्र में बताया गया है कि भारत सरकार सीमा क्षेत्र के गांवों में आधारभूत सुविधाओं के लिये करोडों रुपये प्रति वर्ष भेजती है मगर उदासीन अधिकारियों की लापरवाही से विकास कार्य समय पर नहीं हो पा रहे हैं। लोगों ने बताया कि जिन कार्यों में ग्राम पंचायत या पंचायत समिति एजेन्‍सी बनकर काम करवाती है वो कार्य समय पर पूरे हो जाते हैं जबकि जलदाय विभाग,‍ बिजली विभाग, पीडब्‍ल्‍यूडी के काम तय समय पर पूरे नहीं हो पाते हैं। इससे ग्रामीणों को राशि होने के बावजूद परेशान होना पडता है।

 पेयजल व्‍यवस्‍था सुचारू करने की मांग

बीकानेर शहर में पेयजल की समस्‍या को लेकर रामपुरा बस्‍ती के लोगों ने कलक्‍टर को ज्ञापन देकर पानी की आपूर्ति सुचारू करने की मांग की है। लोगों का कहना है जलदाय विभाग इन दिनों अपनी मर्जी के समय पर पानी की आपूर्ति करता है। कई बार तो देर रात को पानी की सप्‍लाई की जाती है जिससे की अनेक लोग पानी का भण्‍डारण भी नहीं कर सकते हैं। इससे उनकी दिनचर्या बिगड जाती है। लोगो ने मांग की कि पेयजल एक निश्चित समय पर सप्‍लाई किया जा सके ताकि लोग अपने घरों के काम आसानी से निबटा सके।