शिक्षक संघ (शेखावत) की जयपुर रैली 23 मई को, जिला मुख्‍यालयों पर विरोध प्रदर्शन 12 जून को

samachar seva bikaner news

जयपुर, (समाचार सेवा)। राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) की रविवार को जयपुर में शास्त्रीनगर स्थित संगठन के प्रान्तीय कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया।

संध के प्रदेशाध्‍यक्ष रामस्वरूप सहारण की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में आगामी 23 मई को जयपुर में राज्‍यस्‍तरीय रैली तथा 12 जून को सभी जिला मुख्‍यालायों पर होने वाले विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम की जानकारी दी गई। बैठक को संघ के महामंत्री महावीर सिहाग, उपेन्द्र शर्मा, बनवारी लाल ऐचरा, चेतन राजपुरोहित, कजोड मल मीणा, राधेश्‍याम यादव, केशाराम धायल, रामावतार जांगिड, भूपसिंह कूकणा तथा पवन कुमार नें सम्बोधित किया।

बैठक में बताया गया कि राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) ने ग्रीष्मावकाश में होने वाले आवासीय शिक्षक प्रशिक्षण शिविरों का विरोध करते हुए गैर आवासीय शिविर आयोजित करनें की मांग की है और साथ ही इन शिविरों में माकूल व्यवस्थाएं करने और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की मांग की है। साथ जी जानकारी दी गई कि अंशदायी पेंशंन योजना के स्थान पर 2003 के बाद नियुक्त समस्त कर्मचारियों पर पुरानी परिभाषित पेंशन योजना लागू करने, आय कर छूट का दायरा बढानें, समस्त संविदा व अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई करनें तथा समस्त रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर 12 जून को समस्त जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

शिक्षा के निजीकरण व बाजारीकरण के खिलाफ और स्थानान्तरण नीति लागू करनें, वेतन विसंगती दूर करनें, वाणिज्य व कृषि विषय के शिक्षकों को पदोन्नति देंने , विद्यालय समयावधि पूर्व की भांति निर्धारित करने आदि मांगो को लेकर शिक्षक संघ द्वारा राज्यव्यापी आन्दोलन संगठित किया जाएगा।  संघ ने तय किया है कि शिक्षकों, कर्मचारियों, मजदूरों किसानों तथा आम जन की मांगों को लेकर जन एकता, जन अधिकार जन आन्दोलन की 23 मई को जयपुर में प्रस्तावित राज्य स्तरीय रैली में राज्यभर के सैंकङो शिक्षक शामिल होंगे।