महानरेगा कार्मिकों के समर्थन में सरपंच करेंगे पंचायतों की तालाबंदी

maha narega karmik sangh bikaner
maha narega karmik sangh bikaner

बीकानेर, (समाचार सेवा)। महानरेगा कार्मिकों के समर्थन में सरपंच करेंगे पंचायतों की तालाबंदी! जिले की सरपंच ऐसोसियेशन ने महात्‍मा गांधी नरेगा कार्मिक संघ के आंदोलन को समर्थन देते हुए आगामी 30 मई को जिलेभर की ग्राम पंचायतों में तालाबंदी क एलान किया है।

जानकारी में रहे कि महात्मा गॉधी नरेगा कार्मिक संघ द्वारा गत माह 30 अप्रैल से लगातार एसएसआर व एलडीसी भर्ती 2013 लेकर हडताल की जा रही है। नरेगा कार्मिकों की ये हडताल गुरुवार को 25 वे दिन भी जारी रही।

इस हडताल के समर्थन में सरपंच संघ ऐसोसियेशन बीकानेर ने 30 मई से ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विभाग द्वारा संचालित समस्त् योजनाओं को ठप्प कर ग्राम पंचायतों की तालाबंदी करने की घोषणा की है।

गुरवार को कलेक्ट्रेट के सामने कर्मचारी मैदान मे हुयी आम सभा मे जिले के समस्त् महात्मा गांधी नरेगा संविदा कर्मचारीयों व पंचायत राज मंत्रालयिक कर्मचारीयों के समर्थन मे आये जिला सरपंच संघ व किसान महासभा के जिला अध्यक्ष गिरधारी महिया ने कहा कि सरकार प्रदेश व्यापी आह्वान पर जिले के महानरेगा संविदा कार्मिकों व मंत्रालयिक कर्मचारीयों की जायज मांगों पर अगर सुनवायी नही करती है तो 30 मई से ग्राम पंचायतों की तालाबंदी की जायेगी।

सरपंच ऐसोसियेशन से मनोहर विश्नोई, रामदयाल गोदारा, गुमानाराम जाखड़ ने संबोधिंत किया। उक्त धरने पर महासंघ के भंवर पुरोहित, मंत्रालयिक कर्मचारी संघ गोविंद सिंह, अजित सिंह, आदेश सियाग, नरपत सिंह, संतोष चारण व विनोद कुमार सियाग ने संबोधिंत किया।

एनआरएचएम संघ से विजय गहलोत, सुरेश कुमार, ईसीबी कॉलेज से संतोष व्यास ने धरने का समर्थन दिया। महात्मा गांधी नरेगा संघ से सुनील जोशी, गोपाल जोशी, सुमित नेहरा, मुकेश व्यास ने धरने को समर्थन देने वाले सरपंच संघ, महासंघ, एनआरएचएम संघ व ईसीबी कॉलेज के साथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

धरना स्थल से सरपंच ऐसोसियेशन के अध्यक्ष गिरधारी महिया, महासंघ के भंवर पुरोहित, मंत्रालयिक संघ के अजित सिंह व नरेगा संघ के सुनील जोशी ने कलक्टर को ज्ञापन देकर नरेगा संविदा कार्मिको व मंत्रालयिक संघ के मांगों के पक्ष मे 30 मई से ग्राम पंचायतों की तालाबंदी के बाबत् राज्य सरकार को अवगत कराने को कहा।