पार्टी आलाकमान तय करता है चेहरा – गहलोत

अशोक गहलोत

पार्टी आलाकमान तय करता है चेहरा – गहलोत

बीकानेर, (समाचार सेवा)। पार्टी आलाकमान तय करता है चेहरा – गहलोत, राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी व आलाकमान यह तय करता है कि पार्टी के किस चेहरे का उपयोग कहा करना है। गहलोत सोमवार को बीकानेर के पार्क पैराडाइज सभागार में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्‍होंने कहा कि चुनाव में उम्‍मीदवारी तय करने में उम्‍मीदवार के विजयी होने की संभावना का ध्‍यान जरूरी तौर पर रखा जाता है। लोकसभा के लिये बीकानेर से मदन गोपाल मेघवाल की उम्‍मीदवारी पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि मेघवाल की उम्‍मीदवारी सभी स्‍थानीय नेताओं की रायशुमारी के बाद ही तय की गई।

उन्‍होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान राजस्‍थान की जनता ने तया किया था कि प्रदेश का मुख्‍य मंत्री अशोक गहलोत बने। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने जनता की मांग व अपेक्षाओं को ध्‍यान में रखते हुए ही सीएम पद की जिम्‍मेवारी उन्‍हें सौंपी।

गहलोत ने कहा कि राजनीति में लंबा समय बीता देने के बावजूद आज तक उन्‍होंने पार्टी को किसी पद के लिये आग्रह नहीं किया। जब भी जो जिम्‍मेवारी दी गई उसे बखूबी निभाया।

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की सांप्रदायिक पार्टी से समझौता नहीं करेगी। यह तय है इसी मार्ग पर पार्टी आत तक चल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि वे सिर्फ वादे करना जानते हैं, निभाना नहीं। इन्हें चुनाव के वक्त ही राम मंदिर आता है।

ये हिन्दुत्व की बात करते है, क्या हम हिन्दू नहीं है? गहलोत ने कहा कि सरकारी आंकड़े बताते है कि पिछले वर्षों में आतंकवाद बढ़ा है, शहीदों की संख्या भी बढ़ी है। पुलवामा की घटना लापरवाही से हुई थी। गहलोत ने मोदी सरकार की नोटबंदी पर भी सवाल किए।

गहलोत ने कहा कि इन्होंने कहा था कि नोटबंदी से ब्लैक मनी खत्म हो जाएगी, आतंकवाद खत्म हो जाएगा, लेकिन देश को इसका कोई फायदा नहीं हुआ। यूपीए सरकार आई तो नोटबंदी की जांच कराई जाएगी। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पहले वे गाय माता के नाम पर राजनीति करते थे, अब भूल गए।

अब वे इस पर बात ही नहीं करते। मोदी ने काला धन लाने, दो करोड़ नौकरियां हर साल देने, महंगाई कम करने का वादा किया था, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया।

प्रेस वार्ता के दौरान केबिनेट मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, केबिनेट मंत्री रघु शर्मा, कांग्रेस प्रत्याशी मदनगोपाल मेघवाल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, शहर कांग्रेस अध्‍यक्ष यश्‍पाल गहलोत, देहात कांग्रेस अध्‍यक्षमहेन्द्र गहलोत, गोपाल गहलोत, शहर कांग्रेस प्रवक्‍ता नितिन वत्‍सस आदि नेता मौजूद थे।