कोलकाता के 12 वर्षीय लोक गायक अश्मित का अभिनंदन

bal kalakar asmit
bal kalakar asmit

बीकानेर, (समाचार सेवा) कोलकाता के 12 वर्षीय लोक गायक अश्मित का अभिनंदन। कोलकाता के 12 वर्षीय लोकगायक अश्मित व्यास का शनिवार को बारहगुवाड़ क्षेत्र में रमक झमक संस्‍था की ओर से अभिनंदन किया गया।

लोक गायक अश्मित ने गत वर्ष पश्चिम बंगाल टेलेंट हंट में विजेता का खिताब जीतकर अपनी योग्यता बताई। अश्मित ने संगीत की शुरूआती शिक्षा जोधपुर के सतीश बोहरा से प्राप्त की तथा वर्तमान में पश्चिम बंगला के पार्थ डे तथा पद्मश्री पंडित अजय चक्रवर्ती से भारतीय शास्त्रीय संगीत की शिक्षा ग्रहण कर रहा है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार शिवराज छंगाणी थे। समारोह में राजस्थानी साहित्यकार शंकर सिंह राजपुरोहित, डॉ. गौरी शंकर प्रजापत, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी हरि शंकर आचार्य, गायिका पदमा व्यास, राजस्थानी गीतकार डॉ. कृष्णा आचार्य, भारती ऑडियो कैसेट के राजू छंगाणी, कोलकाता के महेन्द्र जोशी, राजकुमार व्यास, रमक झमक के अध्यक्ष प्रहलाद ओझा ‘भैंरू’, गोकुल व्यास, राधे ओझा ने भी विचार रखे।

वक्‍ताओं ने कहा कि अश्मित की वाणी में राजस्थानी लोकगीतों की सौंधी महक आती है। इस बाल कलाकार में अपार संभावनाएं हैं। वक्‍ताओं के अनूसार अश्मित की कला बीकानेर और कोलकाता के संबंधों की नई इबारत लिखेगी।

बीएसएनएल की सेवायें गडबडाई

बीकानेर (समाचार सेवा)शहर में बीएसएनएल फोन, मोबाईल फोन तथा इंटरनेट कनेक्‍शन कब अचानक ठप हो जाएंगे ये कोई कह नहीं सकता।

अनेक लोग बीएएसएनएल की व्‍यवस्‍थायें ठप होने पर विभाग को फोन लगाते हैं तो वहां फोन उठाने वाला कोई नही होता है। यदि कस्‍टमर बीएसएनएल कार्यालय पहुंच जाए तो भी उनकी समस्‍या सुनने वाला कोई नहीं होता है। कोई मिलता है तो वो यही जवाब देता है कि समस्‍या चंडीगढ से है।

वहां से जैसे ही ठीक होगी बीएसएनएल की व्‍यवस्‍थायें सुचारू हो जाएंगी। परेशान लोग दूसरी टेलीफोन कंपनियों की ओर मुड जाते हैं।